How to Make Money Online


ऑनलाइन कार्य पूरा करना

Download Brave Browser and earn Rs 20,000 per month 


to know more visit link : Work form home jobs

सर्वेक्षण करें। आप ऑनलाइन सर्वेक्षण करके नकद और उत्पादों में प्रति माह $ 50 से $ 100 कमा सकते हैं। ऑनलाइन "सशुल्क सर्वेक्षण साइटों" की खोज करके सर्वेक्षण साइटें खोजें। अधिक भुगतान वाले सर्वेक्षणों के लिए चयनित होने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए कई सर्वेक्षण साइटों के लिए साइन अप करें। एक ईमेल पते के साथ रजिस्टर करें, और अपने ईमेल को अक्सर जांचें ताकि आप सर्वेक्षण ऑफ़र के लिए जल्दी से प्रतिक्रिया कर सकें।
अधिकांश सर्वेक्षण $ 1 से $ 3 तक का भुगतान करते हैं, और सर्वेक्षण को आम तौर पर पूरा होने में 45 मिनट लगते हैं।
आपको उपहार कार्ड, मुफ्त उत्पादों या स्वीपस्टेक्स में प्रवेश करके भी भुगतान किया जा सकता है।
सर्वेक्षणों में भाग लेने के लिए कभी भुगतान न करें।
साइट पर प्रमुखता से प्रदर्शित गोपनीयता नीति देखें ताकि आप जान सकें कि वे आपकी व्यक्तिगत जानकारी नहीं बेच रही हैं।


वेबसाइटों का परीक्षण करें। रिमोट प्रयोज्य परीक्षण का मतलब है कि पहली बार वेबसाइट नेविगेट करने और वेबसाइट के मालिक को फीडबैक देने के लिए भुगतान करना। अधिकांश परीक्षणों में लगभग 15 मिनट लगते हैं, और आप प्रत्येक परीक्षण के लिए $ 10 तक का भुगतान कर सकते हैं। एक परीक्षण में ग्राहक की वेबसाइट पर एक परिदृश्य प्रदर्शन करना और खुद को रिकॉर्ड करना शामिल है। उदाहरण के लिए, आपको किसी रिटेलर की वेबसाइट पर किसी वस्तु को चुनने और खरीदने की प्रक्रिया से गुजरने के लिए कहा जा सकता है। [१]
आपको एक माइक्रोफ़ोन, एक अद्यतन वेब ब्राउज़र और एक उच्च गति इंटरनेट कनेक्शन के साथ एक कंप्यूटर की आवश्यकता है। [२]
वे साइटें जो आपको वेबसाइटों का परीक्षण करने के लिए भुगतान करती हैं, उनमें उपयोगकर्ता परीक्षण, व्हाट्सएपर्सडॉ, यूजर लाइक्स, यूजरफील शामिल हैं। [३]




ट्यूटर छात्र। कई परिवार ऑनलाइन ट्यूटर का उपयोग करने के लचीलेपन को पसंद करते हैं। आपकी पृष्ठभूमि के आधार पर, आप बस होमवर्क के साथ या कॉलेज-स्तरीय सहायता प्रदान करने में एक बच्चे की मदद कर सकते हैं। आपके पास अपना कंप्यूटर और हाई स्पीड इंटरनेट होना चाहिए। कंपनियों के बीच आवश्यक अनुभव अलग है। कुछ को "मजबूत अनुभव" की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को एक विशिष्ट शैक्षिक पृष्ठभूमि की आवश्यकता होती है। हालांकि, अधिकांश कंपनियों को कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता होती है।
कुछ कंपनियां आपको छात्रों को सौंपती हैं, जबकि अन्य आपकी साइट पर अपनी प्रोफ़ाइल पोस्ट करते हैं और ग्राहकों को आपको चुनने देते हैं। [४]
आप अपनी शैक्षिक पृष्ठभूमि और आपके द्वारा पढ़ाए गए विषय के आधार पर $ 9 से $ 30 प्रति घंटे तक कहीं भी बना सकते हैं।
प्रारंभिक स्तर के ट्यूटर्स को किराए पर देने वाली साइटों में Tutor.com, HomeworkHelp.com, Aim4a और Brainfuse शामिल हैं।
कपलान सैट और एसीटी ट्यूटर को काम पर रखता है।



एक आला वेबसाइट बनाना


समझें कि एक आला वेबसाइट कैसे काम करती है। एक आला वेबसाइट बहुत लक्षित, विशिष्ट जानकारी पर केंद्रित है। सामग्री आपके लक्षित दर्शकों के लिए विशिष्ट, उपयोगी और दिलचस्प होनी चाहिए। सफल आला वेबसाइटें प्रति माह 1,000 से 10,000 आगंतुकों तक कहीं भी मिलती हैं। आप किसी विशेष कीवर्ड पर सामग्री का निर्माण करते हैं, और आप Google Adsense या सहबद्ध लिंक के माध्यम से निष्क्रिय आय बनाते हैं।


एक लाभदायक आला खोजें। अपनी रुचियों से शुरू करते हुए, आप जितने भी आला विचार लिख सकते हैं लिख लें। उन विषयों के बारे में सोचें जिन्हें लोग ऑनलाइन खोज सकते हैं। विचारों में जुनून (सर्फिंग या बॉडी बिल्डिंग), भय (मकड़ियों की तरह या भीड़ के सामने बोलना) और समस्याएं (जैसे कर्ज से बाहर निकलना) शामिल हैं। यह देखने के लिए खोजशब्द अनुसंधान करें कि अन्य लोग विषय में रुचि रखते हैं। पता लगाएँ कि क्या एक डोमेन नाम उपलब्ध है जो कि कीवर्ड 100 प्रतिशत से मेल खाता है।
खोजशब्द अनुसंधान करने के लिए एक खोजशब्द अनुसंधान उपकरण का उपयोग करें

साइट सेट करें। वर्डप्रेस, जुमला या ड्रुपल जैसे वेबसाइट बिल्डिंग प्लेटफ़ॉर्म चुनें। इसके बाद, अपनी साइट के लिए एक डोमेन नाम और वेब होस्टिंग चुनें। डोमेन नाम आपका वेब पता है। वेब होस्टिंग एक ऐसी सेवा है जो आपकी साइट को इंटरनेट से जोड़ती है। एक बार जब आपका डोमेन नाम और वेब होस्टिंग हो, तो अपने होस्टिंग खाते के नियंत्रण कक्ष पर जाएं और अपना वेबसाइट प्लेटफ़ॉर्म स्थापित करें। थीम चुनकर और इंस्टॉल करके अपनी वेबसाइट डिज़ाइन करें।

लोकप्रिय वेब होस्टिंग कंपनियों में ब्लूहोस्ट और WPEngine शामिल हैं।


सामग्री बनाएँ। ऐसी सामग्री बनाएं जो लोगों को मूल्यवान लगे और जो आपको खोज इंजन में उच्च रैंक करने में मदद करे। कीवर्ड अनुसंधान आपको यह पता लगाने में मदद कर सकता है कि लोग किन विषयों की खोज कर रहे हैं। खोज इंजन में अपनी रैंक सुधारने के लिए इन विषयों पर सामग्री लिखें। आप किसी भी आगंतुक के बिना मुद्रीकरण नहीं कर सकते।
कीवर्ड रिसर्च करने के लिए मार्केट समुराई जैसे टूल का उपयोग करें।
अपनी साइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए विज्ञापन डालें।
फेसबुक या ट्विटर जैसे सोशल मीडिया आउटलेट का उपयोग करके एक विपणन अभियान बनाएं।


अपनी साइट का मुद्रीकरण करें। अपनी वेबसाइट को मुद्रीकृत करने के लिए कई विभिन्न रणनीतियों में से चुनें। आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन हो सकते हैं और जब आगंतुक उन पर क्लिक करते हैं तो भुगतान किया जा सकता है। इसके अलावा, आप उत्पादों को बढ़ावा दे सकते हैं, या तो अपने या किसी और के, और भुगतान करें जब लोग खरीदते हैं।

Google Adsense के साथ, आप अपनी साइट पर कुछ कोड इंस्टॉल करते हैं जो उस पर विज्ञापन प्रदर्शित करने की अनुमति देता है। जब आगंतुक विज्ञापनों पर क्लिक करते हैं तो आपको भुगतान मिलता है।
आप अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन स्थान भी बेच सकते हैं।
सहबद्ध विपणन का मतलब है कि आप अपने आला के लिए उत्पादों को बढ़ावा देते हैं। उत्पाद का लिंक या बैनर विज्ञापन विस्थापित है

Comments